Home » Entertainment » Bollywood » स्कूल दिनों में कुछ इस तरह दिखते थे ये सितारे, देखिये 16 बॉलीवुड स्टार्स की अनदेखी तस्वीरें

स्कूल दिनों में कुछ इस तरह दिखते थे ये सितारे, देखिये 16 बॉलीवुड स्टार्स की अनदेखी तस्वीरें


अपना बचपन हर किसी को पसंद होता है. बचपन की यादों से हर कोई प्यार करता है. लेकिन बात जब स्कूल के दिनों की आती है तो अक्सर लोग भावुक हो जाते हैं. वो दिन भी क्या दिन हुआ करते थे जब जिंदगी इतनी आसान होती थी. हर किसी के लिए उनके स्कूल की यादें सबसे ज्यादा खास होती हैं चाहे वह कोई सेलेब्रिटी ही क्यों न हो. आज लोग अपने चहेते स्टार के बारे में हर बात जानना चाहते हैं. हमारे सितारे भी आए दिन अपनी तस्वारें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं, चाहें वह उनकी हॉली-डे की तस्वारें हो या शूटिंग की.

लेकिन आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं आपके फेवरेट सितारों के स्कूल के दिनों की कुछ तस्वारें. स्कूल के दिनों में वह भी हम सब की तरह आम इंसान ही हुआ करते थे. उस वक़्त उनके पीछे न तो कोई मीडिया हुआ करता था और न ही कोई स्टारडम. हर आम बच्चे की तरह इन सितारों ने भी अपने बचपन में खूब मस्ती की है और किसी आम परिवार के बच्चों जैसे ही नजर भी आते थे. आइए आज इनके स्कूल के दिनों पर एक नजर डालते हैं, जब ये सितारे कोई सेलेब्रिटी न होकर सिर्फ मासूम बच्चे दिखते थे.


जेनेलिया की पढ़ाई बांद्रा के अपोस्टोलिक कारमेल के हाई स्कूल से हुई है. जेनेलिया पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अव्वल थीं. वह राज्य स्तर पर एथलीट और राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल भी खेल चुकी हैं.

.
रणवीर ने अपनी पढ़ाई इंडियाना यूनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री प्राप्त की है. उनकी स्कूल की तस्वीर को उठा कर देखा जाए तो तब भी एक शरारती बच्चे ही दिखते थे.


सिद्धार्थ ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नवल पब्लिक स्कूल से पूरी की. इसके बाद अपनी बाकी पढ़ाई पूरी करने के लिए उन्होंने दिल्ली के ही शहीद भगत सिंह कॉलेज में दाखिला ले लिया.


शाहरुख ने दिल्ली के सेंट कोलम्बस स्कूल से आपनी शिक्षा पूरी की. उन्हें स्कूल के दिनों में स्वोर्ड ऑफ ऑनर से नवाजा गया था जो हर साल सबसे होनहार विद्यार्थी को ही दिया जाता है.


सलमान खान ने अपनी पढ़ाई बांद्रा के सेंट स्टेनिस्लॉस से की पूरी की. इससे पहले उन्होंने कुछ सालों तक अपने छोटे भाई अरबाज खान के साथ ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से भी शिक्षा हासिल की थी.


मुंबई के सेंट एंथोनी गर्लस हाई स्कूल से शिक्षा हासिल करने के बाद शिल्पा ने आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए मटुंगा के पोद्दार कॉलेज में दाखिला लिया. स्कूल टाइम में वह वॉलीबॉल टीम की कप्तान थीं.


सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना के सेंट केरेंस हाई स्कूल से हासिल की और आगे की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से पूरी की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के इंजीनियरिंग कॉलेज से मेकेनिकल इंजीनियर की डिग्री हासिल की.


ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय की पढ़ाई हैदराबाद और आंध्र प्रदेश में रहकर पूरी हुई है. पढ़ाई में ऐश्वर्या होशियार थीं. उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वह आगे जाकर इंडिया को रिप्रजेंट करेंगी और मिस वर्ल्ड बनेंगी.


बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार की पढ़ाई डोन बोस्को स्कूल से पूरी हुई है. उसके बाद अक्षय कुमार ने दिल्ली आकर खालसा कॉलेज में एडमिशन लिया.


बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से पूरी की. आज स्लिम-ट्रीम सी दिखने वाली सोना अपने स्कूल के दिनों में काफी चबी-डबी नजर आती थीं.


परिणीति की शुरूआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई थी. 17 साल की उम्र में वह लंदन चली गई थीं जहां से उन्‍होंने मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की डिग्री प्राप्‍त की.


रणबीर ने अपनी पढ़ाई बॉम्ब स्कॉटिश स्‍कूल, माहिम से पूरी की है. लेकिन उनका कभी भी पढ़ार्इ की तरफ झुकाव न‍हीं था. एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने के बाद वह फिल्‍म मेकिंग के गुण सीखने के लिए न्‍यूयार्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आर्टस चले गए.


इमरान की शुरूआती पढ़ाई मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से हुई. उसके बाद इमरान अपनी आगे की पढ़ाई के लिए बोर्डिंग स्कूल, ऊटी चले गए.


प्रियंका की पढ़ाई लॉ मार्टीनियर्स गर्ल्‍स स्‍कूल, लखनऊ और सेंट मारिया गोरेटी कॉलेज, बरेली से हुई है. 13 साल की उम्र में वह पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गर्इं. तीन साल बाद जब वह भारत लौटीं तो उन्‍होंने आर्मी पब्लिक स्‍कूल, बरेली से पढ़ाई की.


तमन्ना ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल, जुहू मुंबई से पूरी की है. तमन्ना ने 13 साल की उम्र में ही अपने अभिनय करियर की शुरुवात कर दी थी.


कटरीना के परिवार की स्‍थिति कुछ ऐसी रही कि उन्‍हें एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता था. यही कारण है कि उनकी ज्‍यादातर पढ़ाई ट्यूशन टीचर्स से घर पर ही हुर्इ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.