Home » Humour » नई नवेली दुल्हन को हुआ था दुल्हे पर शक़, फेरे लेने से पहले ही कहा-‘मैं इससे शादी नहीं करुँगी’

नई नवेली दुल्हन को हुआ था दुल्हे पर शक़, फेरे लेने से पहले ही कहा-‘मैं इससे शादी नहीं करुँगी’


कहते हैं दुनिया में बनाये गये सभी रिश्तों में से शादी का रिशता सबसे अनमोल होता है. क्यूंकि, शादी में पति पत्नी के साथ साथ उनके परिवार वाले भी आपस में मिल जाते हैं. वैसे भी हिन्दू धर्म के अनुसार शादी का बंधन केवल एक जन्म के लिए नहीं बल्कि, अगले सात जन्मो के लिए एक साथ बंध जाता है. ऐसे में पति और पत्नी के बीच में विश्वास और प्यार होना बहुत जरूरी है. लेकिन, आज की पीढ़ी में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपने बच्चों की शादी करवाने के लिए हर झूठ बोल जाते हैं और सामने वाले को धोखा दे कर शादी करवा देते हैं. ऐसे में वो भूल जाते हैं की जब सच सामने आएगा, तब कितनो का दिल टूट जायेगा. बहरहाल, आज हम आपके लिए एक ऐसी ही अजीबो गरीब घटना लेकर आये हैं, जहाँ, एक लड़की और लड़का शादी के बंधन में बंधने वाले थे. परन्तु तभी दुल्हन को लडके की असलियत पता चल गयी और उसने शादी से साफ़ इनकार कर दिया. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…


दरअसल, ये मामला थाना देहली गेट इलाका स्थित नंदन अभिनन्दन समारोह स्थल का है. जहाँ अलीगढ़ के गोंडा इलाके की चांदनी की शादी डालचंद्र निवासी शिवपुरी के साथ होने वाली थी. शादी कीही तैयारियां लगभग हो चुकी थी और आखिरकार शादी का दिन आ ही गया. अभी बरात पहुँचने वाली थी कि लडकी वालों ने उनके स्वागत के लिए हर रस्म को अदा किया. बरातियों के धूम से स्वागत करने के बाद दुल्हे और दुल्हन को मंडप में बैठा दिया गया. तभी फेरों की रस्म चालु हुई और इतने में दुल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया. जिसके बाद पूरे मंडप पर हंगामा मच गया.

जानकारी के अनुसार लड़के वालों ने लड़की पक्ष को दुल्हे की मिर्गी वाली बीमारी का सच नहीं बताया था. जिसके बाद उन्होंने दुल्हे के होश में आने का इंतज़ार किया. जब दूल्हा होश में आकर वापिस फेरे लेने लगा तो दुल्हन ने शादी से साफ़ इनकार कर दिया. जिसके बाद शादी का बना बनाया माहोल बिगड़ गया. दुल्हन की मनाही को सुन कर वहां मौजूद सभी बाराती दंग रह गये.


जब दुल्हन ने शादी से मना कर दिया तो वहां हंगामा मच गया. जिसके बाद माहोल को शांत करने के लिए वहां पोलके को बुलवाया गया. पोलिस ने दोनों पक्षों में सुलह करवाने की कोशिशें की लेकिन, उनकी सभी कोशिशें नाकाम रही. जिसके बाद पुलिस के कहे अनुसार दोनों पक्षों ने अपने अपने खर्चों को एक दुसरे को वापिस लौटा दिया. मिली जानकारी के अनुसार दुल्हन ने पुलिस को बताया कि, ”मुझे जयमाला के समय ये ही दुल्हे की हरकत पर शक हो गया था लेकिन अब वो शक यकीन में बदल गया. इसलिए मैं ये शादी नहीं कर सकती”.

इसके इलावा दुल्हे को मिर्गी के दौरे में मुंह से लार भी टपक रहा था. जिसके बाद दुल्हन ने उसको ठुकराने का फैसला कर लिया था. पुलिस ने बताया कि उन्होंने दोनों पक्षों की सुलह करवाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने और शादी तोड़ दी. जिसके बाद उन्होंने दोनों पक्षों के खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज़ नहीं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.