Home » PEOPLE » भारत ही नहीं विदेशों में भी बजता है बॉलीवुड फिल्मों का डंका, इन्हें देखने को बेताब रहते हैं लोग

भारत ही नहीं विदेशों में भी बजता है बॉलीवुड फिल्मों का डंका, इन्हें देखने को बेताब रहते हैं लोग

बॉलीवुड की मसाला फिल्मों का रोमांस, एक्शन, ड्रामा, म्यूजिक सबकुछ हमें कोई दूसरी ही दुनिया में ले जाते हैं। इसमें जब कोई स्टार रोता है तो स्क्रीन के सामने बैठे फैन की आँखों में भी तरावट आ जाती है। वहीं जब कोई रोमांटिक सीन आता है तो फैन अपनी पार्टनर का हाथ थामने में ज़रा देर नहीं करते। हीरो के मरने पर जितना दुःख हमें होता है, उतना तो शायद हीरोइन को भी ना होता हो और जब तक फिल्म की हैप्पी एंडिंग ना हो हम थिएटर में अपनी सीट छोड़ने का नाम तक नहीं लेते।

इन सब बातों से तो आप समझ ही सकते हैं कि बॉलीवुड फिल्म्स को लेकर फैंस के बीच किस तरह क्रेज रहता है। लेकिन अगर आपको ये लगता है कि बॉलीवुड मूवीज का ये हंसना-हंसाना, रोना-रुलाना केवल भारतीयों को ही पसंद है तो हम आपको बता दें कि भारत के बाहर विदेशों में भी बॉलीवुड फिल्मों को चाहने वालों की संख्या लाखों में है।

अगर आपको यकीन नहीं होता तो आइये हम आपको बताते हैं।

चीन

चीन में बॉलीवुड फिल्म के दीवानों की कोई कमी नहीं है। वहां बॉलीवुड फिल्में खास तौर पर आमिर खान की फिल्मों को लेकर ज्यादा ही क्रेज देखने को मिलता है।

मिस्त्र

मिस्त्र में बॉलीवुड की फिल्मों को पुराने समय से ही खूब पसंद किया जाता है। एक समय तो ऐसा भी आया जब मिस्त्र में बॉलीवुड मूवीज का चलन इतना ज्यादा बढ़ गया था कि वहां की सरकार को अपनी इंडस्ट्री बचाने के लिए भारतीय फिल्मों पर बैन लगाना पड़ा था।

जर्मनी

जब जर्मनी में पहली बार बॉलीवुड की मल्टी-स्टारर फिल्म ‘कभी ख़ुशी कभी ग़म’ को रिलीज किया गया तो वहां के लोगों ने ताबड़तोड़ रिस्पांस दिया। इसका एक कारण बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान की पॉपुलैरिटी भी थी, जिसने जर्मनी के लोगों को बॉलीवुड मूवीज से परिचित करवाया।

अफगानिस्तान

अन्य देशों की तरह आफ्गानिस्तान में भी हिंदी फिल्मों को लेकर अलग ही दीवानगी देखने को मिलती है। खास तौर पर सल्लू मिया यानी सलमान खान के फैंस की संख्या यहां लाखों में है।

जापान

जापान में 80 के दशक की हिंदी फिल्मों का बड़ा क्रेज है। इसके अलावा अगर स्टार की बात की जाए तो रजनीकांत को काफी पसंद किया जाता है। यहां के लोगों को हिंदी गानों पर डांस करना खूब भाता है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.